यौन समस्याओं में रामबाण हैं तुलसी के बीज, जानें इसके फायदे

लगभग हर पाया जाने वाला तुलसी का पौधा पूजा पाठ से लेकर आम बीमारियां खांसी जुकाम और बुखार तक में काम का आता है। लेकिन यह यौन समस्याओं में रामबाण का काम करता है ऐसा कम लोगों को ही पता होगा।

तुलसी के बीच यौन समस्याओं में बहुत ही कारगर हैं। आपके घर में लगी तुलसी के फूल आने बाद जब उसे बीज पक जाएं तो उन्हें तोड़कर मंजरियों से बीज अलग कर लें और यदि तुलसी के बीज आपके पास न हों तो जरूरत पड़ने पर पंसारी की दुकान से भी खरीद सकते हैं।

तुलसी के बीज निम्नलिखित यौन समस्याओं में लाभकारी हैं।

शीघ्र पतन व नपुंसकता

शीघ्र पतन व वीर्य की समस्या- तुलसी के पांच ग्राम बीज रोजाना दूध के सा‌थ लेने से यह समस्‍या दूर होती है।

नपुंसकता- मर्दानगी बढ़ाने के लिए भी तुलसी के बीजों का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए रोज रात को एक गिलास गुनगुने दूध के साथ पांच ग्राम तुलसी के बीज लें। नपुंसकता दूर होगी और यौन-शक्ति बढ़ेगी।

यौन दुर्बलता में कारगर हैं तुलसी के बीज- यौन दुर्बलता को दूर करने के लिए तुलसी के बीज 15 ग्राम और सफेद मुसली चूर्ण 30 ग्राम लें फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें। इस मिश्रण का पांच ग्राम रोज सुबह गाय के दूध के साथ लें, इससे यौन दुर्बलता दूर होती है।

मासिक धर्म की समस्या- अगर किसी महिला को मासिक धर्म से संबंध‌ित कोई समस्या है तो तुलसी के पांच ग्राम बीज रोज दूध या पानी के साथ लेने से समस्या दूर होती है। यह उपाय गर्भधारण करने में भी मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu