Yoga for Increase Your Penis

Yoga for Increase Penis Size अपने पेनिस के साइज को बढ़ाने के लिए करें ये योग, क्या आप भी अपना लिंग बड़ा करना चाहते है? क्या आप भी अपने लिंग की साइज़ को लेकर चिंतित है? आज अधिकांश लोग अपने लिंग की साइज़ को लेकर परेशान है क्योंकि उनको लगता है कि उनके लिंग का आकार छोटा है। लिंग को बड़ा करने के लिए योग और व्यायाम सबसे अच्छा और प्राकिर्तिक तरीका माना जाता है क्योंकि योग के द्वारा शरीर के निचले हिस्से में रक्त संचार को बढ़ाया जा सकता है जिससे आपकी इंद्री को पर्याप्त रक्त मिल सके और उसका आकर बड़ा हो सके। नियमित रूप से योग करने से सेक्स की इच्छा और लिंग उत्तेजना में वृद्धि के साथ अधिक देर तक सेक्स कर पाने में भी मदद मिलती है।

यदि छोटे लिंग की समस्या आपके सेक्स जीवन पर बुरा असर डाल रही है? तो लिंग को बड़ा करने के लिए योग आजमा कर देखें! सभी लोग अपने लिंग को बड़ा करना चाहते है, क्योंकि उनका मानना है कि बड़े लिंग से सेक्स में अधिक आनंद प्राप्त होता हैं। हालांकि अधिकांश महिलाएं भी बड़े लिंग की ओर अधिक आकर्षित होती हैं, जो कि उनको संभोग के दौरान पूर्ण संतुष्टि प्रदान करता हैं। पुरुष अपने लिंग की साइज़ को बढ़ाने के लिए कई प्रकार की दवाइयों और तेलों का प्रयोग करते है जो कि लिंग बड़ा करने का दावा तो करते है, परन्तु इन दवाओं के असर करने का कोई प्रमाण नहीं है। लिंग को बड़ा करने में योग बहुत ही प्रभावी तरीका माना जाता है, योग आइये लिंग बड़ा करने के योग विस्तार से जानते है।

योग सदियों से हमारे आस-पास होता रहा है, लेकिन पुरुष आमतौर पर इसे महिलाओं के लिए कसरत मानते हैं। यह प्राचीन प्रथा लिंग-विशिष्ट नहीं है, यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। Yoga for Increase Penis Size वास्तव में, योग लिंग बड़ा करने और यौन कार्यक्षमता सहित आपके समग्र स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है।

भारत के वैज्ञानिकों ने एक अध्ययन किया जिसमें 24 से 60 साल की उम्र के 65 पुरुष शामिल थे। पुरुषों को एक योग शिविर में शामिल किया गया था, और नियमित योग अभ्यास कराया गया था, उन्हें 12 सप्ताह के बाद पुरुष यौन भागफल (Quotient) नामक एक प्रश्नावली को पूरा करने के लिए कहा गया था।

जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित शोध में पता चला कि योग सत्र के पूरा होने से यौन क्रियाओं में सुधार हुआ। पुरुषों ने संभोग संतुष्टि, सेक्स की इच्छा, यौन प्रदर्शन, आत्मविश्वास, साथी तुल्यकालन, ओर्गस्म, सेक्स करते समय स्खलन में नियंत्रण और लिंग के स्तंभन में सुधार की सूचना दी।

योग आपको तनाव से राहत के माध्यम से स्तंभन दोष (ईडी) को कम करने में मदद करता है, बेहतर रक्त प्रवाह जो मजबूत और लंबे समय तक चलने वाले इरेक्शन के लिए आवश्यक है, और अन्य तंत्र जिन्हें वैज्ञानिक अब स्पष्ट करना शुरू कर रहे हैं।

यदि आप लिंग बड़ा करना चाहते हैं, तो अध्ययन कहता है कि योग एक प्रभावी, प्राकृतिक और सस्ता उपाय है। हम आपको लिंग बड़ा करने के लिए सात योग आसन के बारे में बता रहे हैं।

नवासना योग लिंग को बड़ा करने में बहुत ही लाभदायक होता है। इस योग को करने के लिए अपने दोनों हाथों और पैरों को ऊपर की ओर उठाना होता है जिससे कि अपने लिंग के क्षेत्र में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता हैं। यह रक्त लिंग की मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करता हैं।

नवासना करने के लिए आप एक योगा मैट को बिछा के दोनों पैरों को अपने सामने सीधा करके बैठ जाएं अपनी रीढ़ की हड्डी को सीधा और दोनों  हाथों को सीधा जमीन पर रखें। अब दोनों पैरों को सीधा रखें हुए ऊपर उठाये। संतुलन बनाने के लिए आप थोड़ा सा पीछे की ओर झुक जाएं और हाथों को अपने आगे की ओर सीधा रखें। इस मुद्रा में पैरों और शरीर के ऊपरी हिस्से के बीच कमर पर 45 डिग्री का कोण बनेगा। स्टेमिना को बढ़ाने के लिए आप नवासना योग को अधिक से अधिक समय तक करने का प्रयास करें।Yoga for Increase Penis Size.

धनुरासन योग आपके सेक्स स्टेमिना को बढ़ाने के लिए जाना जाता हैं। इसके अलावा आप अपने लिंग को बड़ा करने के लिए भी धनुरासन योग का उपयोग कर सकते हैं।

penis size increase by yoga

इस आसन को करने के लिए एक योगा मैट को जमीन पर बिछा के उस पर पेट के बल लेट जाएं। अब अपने दोनों हाथों को शरीर के समांतर रखें, अब अपने दोनों पैरों को पीछे की ओर घुटनों के यहाँ से मोड़े। अपने हाथों को पीछे की ओर ले जाएं और दोनों पैरों को दोनों हाथों से पकड़ लें। इस आसन में कम से कम 20 से 30 सेकंड तक रुकने का प्रयास करें। अंत में दोनों हाथों को खोल के अपनी प्रारंभिक स्थिति में आयें।

पश्चिमोत्तानासन योग को करने से आपके पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। इससे आपके लिंग के क्षेत्र में रक्त का संचार अच्छी तरह से होता हैं जो कि आपके लिंग को बड़ा करने में मदद करता हैं। पश्चिमोत्तानासन करने के लिए आप किसी साफ स्थान पर योगा मैट को बिछा के दोनों पैरों को सामने की ओर सीधा करके दण्डासन में बैठ जाएं। अपने दोनों हाथों को ऊपर उठा के सीधे कर लें। अब धीरे-धीरे आगे की ओर झुके और अपने दोनों हाथों से पैर के पंजे पकड़ लें। अपने सिर को घुटनों पर रख दें। इस आसन को आप 20 से 60 सेकंड के लिए करें।

Yoga for Increase Penis Size जो पुरुष अपने लिंग की साइज़ को बड़ा करना चाहते है उनके लिए उत्तानपादासन योग अच्छा माना जाता हैं। उत्तानपादासन बहुत ही आसान योग हैं इसे करने के लिए इसलिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती हैं।

इस योग को करने से रक्त का बहाव आपके पैरों से पैल्विक फ्लोर की ओर होता हैं।

yoga increase penis size

उत्तानपादासन करने के लिए सबसे पहले फर्श पर योगा मैट बिछाकर सीधे लेट जाइये। अब धीरे-धीरे साँस लें और अपने दोनों पैरों को 45 डिग्री के कोण तक उठाये हैं। कुछ लोग अपनी क्षमता के अनुसार पैरों को 60 डिग्री या 90 डिग्री तक उठा सकते हैं। इस स्थिति में पैरों को 15 से 20 सेकंड के लिए रोक के रखें और फिर आसन से बाहर आयें।

सर्वांगासन योग अधिवृक्क ग्रंथियों को मजबूत करने में मदद करता है, वृषण का काम करता है और इसलिए शुक्राणु और वीर्य की शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। लिंग को बड़ा करने के लिए सर्वांगासन योग फायदेमंद होता हैं।

yoga increase your penis size

इस आसन को करने के लिए आप सबसे पहले एक योगा मैट पर सीधे पीठ के बल लेट जाएं। अपने दोनों हाथों को सीधा रखें। अब अपने दोनों पैरों को कमर के यहाँ से मोड़ें और उनकों ऊपर करें। इसके बाद अपने दोनों हाथों से पीठ को सहारा देते हुए पीठ को उठाये। अपने पैरों को अधिकतम ऊंचाई तक ऊपर करें। इस स्थिति में आपकी रीढ़ की हड्डी और आपके पैर एक सीधी रेखा में रहने चाहियें। आपके शरीर का पूरा वजन कन्धों पर होगा और दोनों हाथ पीठ को ऊपर की ओर सीधा रखने में सहायता करेंगें। इस आसन में आपको कम से कम 30 सेकंड तक रुकना हैं उसके बाद पैरों को नीचे करते हुए अपनी प्रारंभिक अवस्था में आना हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu