What Causes a Smelly Penis and How Is It Treated

जानिए आपके पेनिस से स्मेल क्यों आती है और इससे क्या नुकसान हो सकता है? आपके लिंग से आती बदबू आपके सेक्स एक्सपीरियंस को भयानक बना सकती है। अगर आप ओरल सेक्स का मजा लेना चाहते हैं तो आपको अपने प्राइवेट पार्ट्स को साफ रखने की ज़रूरत होती है। आपके लिंग में गंध होना असामान्य नहीं है। लेकिन अगर आपको लगता है कि यह गंध या बदबू बदल गई है या तेज हो गई है, तो यह किसी अंतर्निहित स्थिति का संकेत हो सकता है।

लिंग से बदबू आने की अधिकांश स्थितियाँ गंभीर नहीं होती हैं और उनका आसानी से इलाज किया जा सकता है। यह अक्सर खराब स्वच्छता का परिणाम होती है और संक्रमण का कारण बन सकती है।

पेनिस या लिंग से बदबू

पेनिस या लिंग से बदबू आना एक ऐसी समस्या है, जो आपके और आपके पार्टनर के बीच सेक्स संबंध में खटास पैदा कर सकती है। क्या आप जानते हैं कि लिंग से बदबू आने का क्या मतलब है? क्या एक बदबूदार लिंग का कारण बनता है और इसका इलाज कैसे किया जाता है? अथवा क्या यह बड़ी समस्या है? या फिर, क्या लिंग से बदबू आना नॉर्मल है?

यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) भी पेनिस या लिंग में बदबू का कारण बन सकता है।

लिंग से बदबू आने के आपके लक्षणों के कारण क्या हो सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानने के लिए और लिंग से बदबू आने के अन्य लक्षणों को जानने के लिए पढ़ते रहें यह लेख, और इसमें आप यह भी जानेगें की आप पेनिस की स्मेल से कैसे राहत पा सकते हैं।

स्मेग्मा लिंग के शाफ्ट के चारों ओर नमी, तेल और त्वचा कोशिकाओं के निर्माण को संदर्भित करता है।

बहुत अधिक स्मेग्मा का निर्माण तब होता है – जब आप बहुत पसीना बहाते हैं या अपने लिंग को नियमित रूप से नहीं धोते हैं – तो यह बदबूदार सफेद रंग के चकते पैदा कर सकता है जो बैक्टीरिया पैदा कर सकता है।

यदि इसे अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो आपका लिंग सूजन या संक्रमित हो सकता है।

आप क्या कर सकते है

अपने लिंग से स्मेग्मा को साफ करने के लिए:

  • फोरस्किन पीछे खीचिये।
  • अपने लिंग को हल्के साबुन और पानी से धोएं।
  • लिंग को सुखा दें। रगड़ना नहीं है।
  • एक बार स्मेग्मा साफ हो जाने के बाद, अपने लिंग के ऊपर अपनी चमड़ी वापस कर दें।
  • एक बार जब स्मेग्मा को धोया गया है तो, गंध गायब हो जाना चाहिए। यदि स्मेग्मा बनी रहती है तो दिन में एक बार इन चरणों को दोहराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu