कमजोर हो रहा रिश्ता तो अपनाएं ये खास रिलेशनशिप टिप्स

हेल्दी रिलेशनशिप (Healthy Relationship) के लिए सेक्स लाइफ बेहतर होनी ही चाहिए. कई बार हमारी गलत दिनचर्या और व्यवहार से लाइफ पार्टनर से दूरी बढ़ती जाती है. ऐसी स्थिति में रिलेशनशिप टिप्स (Relationship Tips) बहुत जरूरी हो जाते हैं. आइए जानते हैं सेक्स लाइफ के लिए बेहतर हेल्थ टिप्स क्या-क्या हो सकते हैं.

हर कोई चाहता है. लव एंड सेक्स की बातें तब बेकार लगने लगती हैं, जब रिश्ता कमजोर होने लगता है. रिश्ते में रोमांच की कमी होने पर कमजोरी बढ़ने लगती है. कई मामलों में देखा जाता है कि कपल्स के बीच जब कुछ नया नहीं हो रहा होता है, तो रिश्ता कमजोर हो जाता है

एक दूसरे की यादों को सुनें 

जब हम एक दूसरे के रिश्ते में होते हैं, तो उनके पूर्व की यादों के साथ भी सफर करना चाहिए. यह आपके प्रेम को और मजबूत बनात है. लव एंड सेक्स लाइफ पर इस बात बहुत असर पड़ता है. रिलेशनशिप में रोमांच बना रहे इसके लिए एक दूसरे की यादों को सुने और सुनाएं. आप इसके लिए अपनी यादों को भी याद कर सकते हैं

खाने पर साथ रहें 

कई बार हम सोचते हैं कि खाने पर एक साथ रहने का क्या मतलब है. कई बार शादी के बाद पत्नी खाना बनाती रहती है और पति खाना खाकर चले जाते हैं. यह रिश्ते में दूरी बनाने का काम करता है. अच्छे रिश्ते के लिए अपको एक साथ खाने को महत्व देना चाहिए. दिन का खाना अगर साथ में नहीं कर सकते हैं, तो आपको रात का डिनर एक साथ जरूर करना चाहिए.

 

एक्सरसाइज या वॉक पर साथ जाएं 

जी हां, रिश्ते में मजबूती के लिए यह सबसे अच्छा समय होता है. अगर आप सुबह या शाम को टहलने जाते हैं, तो एक-दुसरे के साथ में ही जाएं. यह रिश्ते में मजबूती लाने का काम करता है. वॉकिंग साथ मे करने की वजह से एक दूसरे के प्रति समझ बढ़ती है और हेल्थ और फिटनेस पर भी ध्यान बना रहता है.

मनोरंजन भी जरूरी

अपनी लाइफ को बेहतर करने के लिए मनोरंजन का विशेष ध्यान रखें. जब आप अपने काम पर न हों तो अपने लाइफ पार्टनर के साथ मनोरंजन और फन टाइम जरूर बनाएं.

 

लाइफ में कुछ नया करें

रिश्ते में नयापन बना रहे इसके लिए कुछ नया करना जरूरी होता है. रिलेशन कितना भी पुराना हो जाए अपने पार्टनर को हमेशा कुछ नया करने के लिए प्रेरित करें. खुद भी अपने पार्टनर के लिए कुछ नये सरप्राइस लेकर आएं. यह रिश्ते में रोमांच और सेक्स लाइफ को बेहतर करने का काम करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu