कंडोम के बिना सेक्स करना कितना है खतरनाक, जानें यहां

सेक्स के दौरान कंडोम बहुत ही महत्वपूर्ण है। कंडोम का इस्तेमाल करने से यौन संपर्क से होने वाल संक्रमण का खतरा कम होता है। अगर आप सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करते हैं, तो यौन संबंधित समस्याओं के लिए डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन आज के दौर में भी ऐसे बहुत से कपल्स होते हैं, तो कंडोम का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं (Sex Without Condom) समझते हैं।

सेक्स के दौरान कंडोम बहुत ही महत्वपूर्ण है। कंडोम का इस्तेमाल करने से यौन संपर्क से होने वाल संक्रमण का खतरा कम होता है। अगर आप सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करते हैं, तो यौन संबंधित समस्याओं के लिए डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन आज के दौर में भी ऐसे बहुत से कपल्स होते हैं, तो कंडोम का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं (Sex Without Condom) समझते हैं। अगर आप भी ऐसे ही लोगों में से हैं, जो कंडोम का इस्तेमाल करने से (Sex Without Condom) हिचकिचाते हैं या फिर कंडोम इस्तेमाल करना जरूरी नहीं समझते हैं, तो आज से ही संभल जाएं। क्योंकि आपका ये विचार आगे जाकर आपके लिए नुकसानयादी हो (Sex Without Condom) सकता है।

कंडोम इस्तेमाल ना करने से फैलता है यौन संक्रमण

आप इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ होंगे कि कोई भी व्यक्ति यौन संबंधित समस्या से ग्रसित है, इस बारे में आप उस व्यक्ति को देखकर पता नहीं लगा सकते हैं। आज के दौर में यौन संपर्क से होने वाले संक्रमण (एसटीआई) आम बात हो चुकी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, 25 साल की उम्र में कम से कम एक बार एसटीआई हो जाती है यानि जो व्यक्ति 25 साल की उम्र से पहले यौन संबंध बना लेते हैं, उनमें भी यौन संबंधी समस्या (Sex Without Condom) होने की संभावना होती है। इसलिए समय पर एक बार यौन परीक्षण जरूर करा लेना चाहिए।

प्रेग्नेंसी की संभावना होती है 98%

सेक्स के दौरान अगर आप बिना कंडोम के संबंध बनाते हैं, तो गर्भ ठहरने की संभावना अधिक होती है। विशेषज्ञों के मुताबिक, बिना कंडोम के सेक्स करने से लगभग 98 प्रतिशत गर्भ ठहरने की संभावना होती है। इसलिए जबतक आप गर्भवती नहीं होना चाहते या फिर बच्चा नहीं चाहते हैं, तब तक कंडोम का इस्तेमाल जरूर करें। बच्चे होने के बाद अगर आप सेक्स करते हैं, तब भी कंडोम का इस्तेमाल (Sex Without Condom) करें। इससे यौन संक्रमण फैलने के खतरे से बचे रहेंगे

अन्य संक्रमण

महिलाएं अपने साथी के साथ कंंडोम का इस्तेमाल नहं करते हैं, तो इससे उनकी योनि में बैक्टीरियल इंफेक्शन होने की संभावना अधिक होती है। इस इंफेक्शन को बैक्टीरियल वेजिनोसिस (बीवी) भी कहा जाता है। इस समस्या से महिलाओं को योनि में खुजली, डिस्चार्ज और स्पॉटिंग क समस्या होने लगती है। ऐसे समय में एंटीबायोटिक्स की आवश्यकता होने लगती है।

बिना कंडोम के सेक्स करने का निर्णय होता है खतरना!

अगर आप बिना कंडोम के सेक्स करने जा रहे हैं, तो पहले अपने आप में सुनिश्चित कर लें कि आप ऐसा क्यों करने जा रहे हैं। क्योंकि आगे चलकर इससे आपको खतरा हो सकता है। अगर गर्भ ठहरा तो फिर आपको इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। अगर आप बच्चे की जिम्मेदारी उस समय नहीं लेना चाह रहे हैं, तो बिना कंडोम के सेक्स करना ठीक नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu