महिलाओं के लिए 5 रिलेशनशिप टिप्स

अगर आप लंबे समय से अपने बॉयफ्रेंड को डेट कर रही हैं और आप दोनों के बीच बेहतरीन केमिस्ट्री है। इसके बावजूद अगर आपको ये समझ नहीं आ रहा कि आपका रिश्ता कहां जा रहा है? क्या वो इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है? आपका पार्टनर आपसे क्या चाहता है? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब मिले बिना रिश्ता में मजबूती आना मुश्किल है। ये 5 टिप्स आपके रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

1. वो आपका परिचय अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर देते हैं-ऐसे में अगर आपका बॉयफ्रेंड अपने दोस्तों के सामने आपको अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर इंट्रोड्यूस करवाते हैं तो इसका मतलब ये है कि वो आपके साथ कंफर्टेबल हैं और अपनी जिंदगी में आपकी अहमियत को समझते हैं। ये अनुभव अक्सेप्टेंस और कमिटमेंट को दर्शाता है।

2. बड़े झगड़े के बाद भी आप एक हो जाते हैं- जीवन भर के लिए रिश्ते तभी मजबूत होते हैं जब आपके बीच कितने ही बड़े झगड़े और बहस क्यों ना हो, आप दोनों उस झगड़े का हल निकालकर समझौता कर फिर से एक हो जाते हैं।

3. रिश्ते का पहला फेज़ बेहद आकर्षक और सुहाना होता है। समस्याएं तब शुरु होती हैं जब आप किसी बात पर अपनी असहमति जताती हैं। ऐसी परिस्थिति में आप चाहती हैं कि आपका पार्टनर आपको वैसे ही स्वीकार करे जैसे आप हैं और बदले में आपको भी बिल्कुल ऐसा ही करना चाहिए।

Relationship tips for women

4. ये एक अद्भुत अनुभव है जब आपको इस बात का अहसास होता है कि भले ही अपने परिवारवालों की तुलना में अपने पार्टनर के साथ बिताया गया आपका समय कम हो लेकिन संतुष्टि इस रिश्ते में ज्यादा होती है। जब आपको इस बात का अहसास होने लगता है कि एक दूसरे के साथ बिताया गया आपका समय सबसे अहम है तो इसका मतलब ये है कि आप अपने रिश्ते को आगे ले जाने के लिए तैयार हैं।

5. एक साथ करते हैं मुश्किल का सामना- एक साथ होने का मतलब है हर परिस्थिति में साथ होना। अच्छे समय में भी और बुरे वक्त में भी। फिर चाहे परेशानी पैसों को लेकर हो, नौकरी को लेकर या कोई पारिवारिक समस्या..अगर इस तरह की हर परिस्थिति में आपका पार्टनर आपके साथ है तो इसका मतलब है कि वो आपको लेकर कमिटेड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu