सेक्स से लम्बा ब्रेक लिया तो आपको हो सकती हैं ये 4 समस्याएं !-Adult Sex Toys India

सेक्स से लम्बा ब्रेक लिया तो आपको हो सकती हैं ये 4 समस्याएं ! Adult sex toys india भागदौड़ भरी ज़िंदगी और स्ट्रेस के कारण अक्सर शादीशुदा कपल्स अपनी सेक्स लाइफ पर ज़्यादा ध्यान नहीं दे पाते। ऐसे में कई बार सेक्स के लिए बिल्कुल समय नहीं बचता या लोग सेक्स के लिए समय नहीं निकाल पाते या यूं कहें कि सेक्स के लिए समय देना ज़रूरी नहीं समझते। इसी चक्कर में कई-कई दिनों या हफ्तों तक भी सेक्स नहीं होता। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेक्स से इतना लम्बा गैप आपकी पूरी ज़िंदगी और सेहत को प्रभावित कर सकता है। आइये जानते हैं बहुत दिनों तक सेक्स ना करने के साइड-इफेक्ट्स के बारे में.

problem created when take long break in sex
  1. तनाव- सेक्स एक स्ट्रेस बस्टर की तरह काम कर सकता है। लेकिन अगर आप बहुत दिनों तक सेक्स नहीं करेंगे तो आपका तनाव या स्ट्रेस कई गुना बढ़ सकता है। फिजिकल इंटिमेसी से आपको बेहतर महसूस कराने वाले हार्मोन्स यानि ऑक्सिटॉसिन और एंडोर्फिन्स का निर्माण होता है और इससे आपका मूड बेहतर होता है। लेकिन सेक्स ना होने पर शरीर का तनाव कम नहीं होता और आपकी परेशानी भी कम नहीं होती।
  2. इरेक्टाइल डिस्फंक्शन- पुरुषों के लिए ईडी या इरेक्टाइल डिस्फंक्शन आज एक बहुत बड़ी समस्या से बनता जा रहा है। ईडी की वजह से बहुत से लोग अपनी सेक्स लाइफ में खुश नहीं रह पा रहे। लेकिन इसके लिए एक तरीके से आप ही ज़िम्मेदार होते हैं। जी हां, विभिन्न रिसर्च में यह बात कही गयी है कि सेक्स से बहुत दिनों तक ब्रेक लेने की वजह से आपको इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या हो सकती है।
  3. कमज़ोर इम्यूनिटी- नियमित तौर पर सेक्स करने वाले लोग ज्यादा समय तक सेहतमंद रहते हैं, क्योंकि सेक्स एक एक्सरसाइज की तरह काम करता है, जो इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाकर बीमारियों से शरीर की रक्षा करता है। लेकिन लंबे समय तक सेक्स न करने से शरीर का इम्यून सिस्टम कमजोर होता है, जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ता है।
  4. निद्रा- नींद ना आने की एक बड़ी वजह आपकी सेक्स लाइफ भी हो सकती है। जो लोग बहुत दिनों तक  सेक्स नहीं करते उन्हें नींद से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu