सेक्स टॉय इस्तेमाल करने का तरीका-How to use Sex Toys

सेक्स टॉय इस्तेमाल करने का तरीका-how to use sex toys

ज्यादातर कंपनियों के सेक्स टॉय के पैकेट पर इसे इस्तेमाल करने तरीका और निर्देश (guidelines) नहीं लिखा होता है इसलिए जो लोग पहली बार सेक्स टॉय का प्रयोग कर रहे होते हैं उन्हें यह समझने में परेशानी होती है कि सेक्स टॉय का इस्तेमाल कैसे किया जाए। सेक्स टॉय को उत्तेजित करने की जरूरत नहीं पड़ती है बल्कि सेक्स टॉय आपको उत्तेजित करता है। आइये जानते हैं कि सेक्स टॉय को किस तरीके से इस्तेमाल किया जाता है।

पुरुषों द्वारा सेक्स टॉय इस्तेमाल करने के तरीके

पुरुषों के सेक्स टॉय को स्ट्रोकर कहा जाता है और यह आमतौर पर हस्तमैथुन करने की अपेक्षा अलग आनंद प्रदान करता है। स्ट्रोकर के अंदर की बनावट कैनाल की तरह होती है। जो लिंग को उत्तेजित करने का काम करती है, जबकि स्ट्रोकर के बाहर का हिस्सा उभरा हुआ होता है, जिसे हाथों से पकड़कर इस्तेमाल किया जाता है।

मर्दों के सेक्स टॉय अर्थात् स्ट्रोकर में सबसे पहले चिकनाई युक्त पदार्थ (oil ) लगाने की जरूरत होती है ताकि लिंग बिना किसी परेशानी या रगड़ के स्ट्रोकर के अंदर आसानी से चला जाये।

स्ट्रोकर का ऊपरी हिस्सा (upper parts), अर्थात् जहां से लिंग को अंदर प्रवेश कराते हैं वह बहुट टाइट होता है लेकिन जब आप एक बार लिंग प्रवेश करा देने पर अंदर लिंग को काफी जगह मिल जाती है।

एक हाथ से अपने लिंग को और दूसरे हाथ से स्ट्रोकर को मजबूती (immovably) से पकड़ें और स्ट्रोकर के अंदर लिंग को प्रवेश कराएं। स्ट्रोकर में लिंग डालने के बाद आप वैसे ही धीरे-धीरे पुश (push) करना शुरू कर सकते हैं जैसे आप वास्तविक सेक्स करते हुए स्ट्रोक लगाते हैं।

इसके बाद स्ट्रोकर को बाहर से पकड़कर अपने लिंग की लंबाई (penis size) के अनुसार स्ट्रोकर को ऊपर और नीचे की ओर घुमाते हुए धक्का दें। लेकिन यह ध्यान दें कि शुरूआत में ही स्ट्रोकर के अंदर पूरे लिंग को प्रवेश (infiltrate) न कराएं बल्कि इसे धीरे-धीरे स्लाइड करें अन्यथा आपके लिंग पर अधिक दबाव पड़ सकता है।

यदि स्ट्रोकर दूसरे हिस्से पर खुला हो तो आप उस स्थान पर अपनी उंगलियों को रखकर उसे बंद कर सकते हैं और स्ट्रोकर केअंदर खिंचाव को बढ़ा सकते हैं।

यदि आप पहली बार स्ट्रोकर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो शायद आपको बहुत जल्दी सेक्स करने की इच्छा हो सकती है लेकिन आपको धैर्य रखना पड़ेगा और स्ट्रोकर की पूरी प्रक्रिया (process) जानने के बाद ही धीरे-धीरे सेक्स का आनंद उठाना होगा।

सेक्स के लिए स्ट्रोकर का इस्तेमाल करना फोरप्ले का हिस्सा माना जाता है क्योंकि यह सेक्स शुरू करने से पहले ही उत्तेजना और आनंद को बढ़ा देता है। इसके अलावा यह मस्टरबेशन करने के लिए बेहतर माना जाता है। यदि आप हाथ से अपने लिंग को उत्तेजित करके थक गए हैं तो स्ट्रोकर आपके लिए एक बढ़िया चीज साबित हो सकता है।

महिला द्वारा सेक्स टॉय इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले सेक्स टॉय (sex toy) को पैकेट से निकालें और इसे चार्ज करें। अगर इसमें बैटरी लगी हो तो निकालकर देख लें कि किस तरह की बैटरी है। इसके साथ ही यह भी देख लें कि यह बटन से चलता है या किसी और चीज से और इसकी गति (speed) और सेटिंग भी देख लें।

इसके बाद सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने से पहले इसे पानी से धो लें। यदि यह वाटर प्रूफ न हो तो कपड़े से पोछ लें। सेक्स टॉय का प्रयोग करने से पहले आपके पास पर्याप्त समय (adequate time) होना चाहिए और इस बात का ध्यान रखें कि आपके आसपास आपकी रूममेट, बच्चे, पड़ोसी या आपको परेशान करने वाली कोई चीज न हो।

सेक्स टॉय का प्रयोग करते समय कमरे की लाइट ऑन रखें ताकि आपको यह पता चल सके कि इसे सही जगह खोजने में परेशानी न हो। इसके बाद सेक्स टॉय को योनि (vagina) में प्रवेश (enter) कराने से पहले इसे अपने शरीर के ऊपर चलाकर यह मालूम कर लें कि आपको कैसा महसूस हो रहा है। सेक्स टॉय को आराम से पकड़कर अपनी मांसपेशियों (muscles) पर इसे घुमाएं, यदि सेक्स टॉय कठोर होगा तो आपको अच्छा महसूस होगा।

इसके बाद सेक्स टॉय के बटन को दबाने के बाद इससे अपने हाथों और पैरों को पर चलाते हुए अपने पेट तक ले आएं और उसके बाद अपने गर्दन और कंधे तक होते हुए सिर, होठों और माथे तक ले जाएं। आप कपड़े के ऊपर से भी खुद को उत्तेजित करने के लिए सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर सकती हैं। ज्यादातर महिलाएं और लड़कियां सेक्स टॉय का सीधे प्रयोग क्लिटोरिस में उत्तेजना पैदा करने के लिए करती हैं, लेकिन इतनी जल्दबाजी न करें और जिस तरीके से फोर प्ले किया जाता है, सेक्स टॉय का इस्तेमाल उसी तरह से करें।

सेक्स टॉय कभी नहीं थकता है, इसलिए सेक्स टॉय को आराम से योनि में एक-एक इंच नीचे ले जाएं। यदि आप अभी कम उत्तेजित हैं तो सेक्स टॉय को क्लिटोरिस पर रगड़ती (rub) रहें और जब �

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu