पहली बार कर रहे हैं Dildo का इस्तेमाल, इन आसान टिप्स से मास्टरबेशन को बनाएं मजेदार

वैवाहिक जीवन (Married Life) में पति-पत्नी (Husband And Wife) के बीच रिश्ते की मिठास को बरकरार रखने में शारीरिक संबंधों (Physical Relation) की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. बेहतर सेक्स लाइफ (Sex Life) में सुखी वैवाहिक जीवन का राज छुपा होता है, इसलिए ज्यादातर कपल्स अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार बनाने के लिए न सिर्फ नए-नए सेक्स पोजीशन (Sex Positions) ट्राई करते हैं, बल्कि सेक्स टॉय (Sex Toys) का इस्तेमाल भी करते हैं. बेशक सेक्स टॉय का इस्तेमाल कई बार मजेदार साबित होता है, लेकिन अगर आपने इसका इस्तेमाल सही तरीके से नहीं किया तो यह आपको निराश भी कर सकता है. खासकर तब, जब आप पहली बार डिल्डो (Dildo) का इस्तेमाल करने जा रहे हैं तो इसके प्रकार से लेकर इसकी बनावट तक हर चीज पर ध्यान देना आवश्यक है.

जिस तरह से पोर्न स्टार्स पोर्न फिल्मों में डिल्डों का उपयोग बेहद आसानी से करते दिखाई देते हैं, वास्तविकता में यह उतना आसान भी नहीं है. चाहे फिल्म हो या पोर्न इंटेस क्लाइमेक्स को प्राप्त करने के लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होती है. बता दें कि करीब 70 फीसदी महिलाएं पेनिट्रेशन के जरिए ऑर्गेज्म को प्राप्त नहीं करती है, बल्कि इसकी जगह वो मास्टरबेशन के विकल्प को चुनती हैं. अगर आप भी पहली बार सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने की सोच रही हैं तो ये मास्टरबेशन टिप्स आपको मिस नहीं करने चाहिए.

डिल्डो के प्रकार

मार्केट में कई प्रकार के डिल्डो उपलब्ध हैं जैसे टेक्सचर्ड डिल्डो, रियलिस्टिक डिल्डो, सक्शन कप डिल्डो, स्ट्रैप-ऑन डिल्डो, डबल डिल्डो इत्यादि. ये सभी सिलिकॉन, ग्लास, लकड़ी जैसे धातुओं से बने होते हैं. कुछ डिल्डो ऐसे होते हैं जो वाइब्रेट करते हैं, इसलिए उन्हें वाइब्रेटर के रूप में जाना जाता है. इन सबमें सिलिकॉन से बने डिल्डो को मजेदार माना जाता है, क्योंकि यह असली पेनिस की तरह होता है.

धीमी शुरुआत

हमेशा इस बात का खास तौर पर ख्याल रखें कि आप एक डिल्डो की मदद से खुद को जल्द ही सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकते हैं. ऐसे में मास्टरबेशन का आनंद उठाने के लिए शुरुआत धीमी करें, क्योंकि धीमी शुरुआत ही आनंददायक सेक्स के लिए एक अच्छी शुरुआत मानी जाती है. डिल्डो को धीरे-धीरे अपने प्राइवेट पार्ट के पास रब करें, फिर इसे धीरे-धीरे इंसर्ट करें.

ल्यूब है जरूरी

अगर आप पहली बार सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने जा रही हैं तो इस बात का खास तौर पर ख्याल रखें कि आपके प्राइवेट पार्ट में ल्यूब्रिकेशन की कमी न हो. डिल्डो का इस्तेमाल आपके वेजाइना को ज्यादा सेंसिटिव बना सकता है, इसलिए पर्याप्त ल्यूब्रिकेशन को बनाए रखने के लिए अच्छा ल्यूब इस्तेमाल करें.

एक्सप्लोर करें

सेक्स टॉय के इस्तेमाल से मास्टरबेशन को आनंददायक बनाने के लिए अपने प्राइवेट पार्ट के टर्न ऑन प्वाइंट्स, अपने एरोजेनस जोन इत्यादि को समझने की कोशिश करें. दरअसल, हर महिला एक-दूसरे से भिन्न होती है और उनकी जरूरतें भी अलग-अलग होती हैं. ऐसे में अपने प्राइवेट पार्ट को एक्सप्लोर जरूर करें.

इसके साथ ही अलग-अलग पोजीशन के साथ विभिन्न प्रकार के डिल्डो को ट्राई करें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है. अपनी पसंद के अनुसार, किसी खास सेक्स टॉय को व्यक्तिगत बनाएं और इन तरीकों से मास्टरबेशन को एन्जॉय करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu