कैसे एक महिला को सेक्स के लिए मनाएं

किसी को सेक्स के लिए मनाने या सिड्यूस (seduce) करने का मतलब होता हैं किसी की जरूरतों पर ध्यान देना और उस हिसाब से आगे बढ़ना। अगर आप एक लड़की को सिड्यूस करना चाहते हैं, तो उसे जानने में समय बिताएं, उचित माहौल तैयार करें, और फिजिकल होते हुए धीरे-धीरे आगे बढ़े।

1धीरे-धीरे आगे बढ़े: सिडक्शन (seduction) पूरी तरह से सही समय चुनने या टाइमिंग पर निर्भर करता है। एंटीसिपेशन (anticipation) एक व्यक्ति में किसी दूसरे के प्रति चाहत पैदा करता हैं। जब आप किसी ऐसी लड़की से मिले जिसमें आपकी रुचि है, तो धीरे-धीरे आगे बढ़े। उससे बात करने से पहले थोड़ा इंतजार करें और शुरुआत में बोलने से ज्यादा सुने। अपने इरादे ज़ाहिर ना करें क्योंकि यह बुरा हो सकता है। कम से कम शुरू में तो धीरे-धीरे ही आगे बढ़े।


तैयार हो
: अगर आप चाहते हो कि कोई लड़की आप को नोटिस करें, तो आपको बहुत अच्छे से तैयार होना होगा। अगर आप किसी से बार (bar), पार्टी, या किसी दूसरे कार्यक्रम में मिलने वाले है, तो तैयार होने का खास ख्याल रखें।

  • अच्छे और प्रशंसनीय कपड़े चुने: अगर आपको लगता है कि आपका वर्तमान कपड़ों का संग्रह बहुत फीका है, तो किसी डिपार्टमेंट स्टोर (department store) में जाएं। आप सेल्समैन से मदद मांग सकते हैं ऐसे कपड़े चुनने में जो आपकी बॉडी पर जमे।
  • अपनी पसंद के हिसाब से बेस्ट दिखने की कोशिश करें। अर्थात अगर आपको दाढ़ी रखना अच्छा लगता है या ऐसा सूट पहनना अच्छा लगता है जो बटन डाउन (button down) हो, तो शेव न करें। अगर आप जैसे हैं वैसा बर्ताव नहीं कर रहे, तो आप कम्फर्टेबल (comfortable) अनुभव नहीं करेंगे। आपकी डेट इसे आसानी से भांप लेगी और आत्मविश्वास ही सिडक्शन (seduction) की कुंजी है।
  • बाहर जाने से पहले शॉवर (shower) लें। आप थोड़ा कोलोन (cologne) भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बहुत ज्यादा इस्तेमाल ना करें, लेकिन किसी उच्च दर्जे के सेंट (scent) की कुछ बूंदें मदद करेंगी।


उसे सुने:
 जब आप किसी लड़की से बात करें, तो उसकी बात सुनने की कोशिश करें। यदि लोगों को लगेगा कि आप उनमें रुचि रखते हैं, तो वह आपकी तरफ आकर्षित होंगे। खुद की उपलब्धियों की चर्चा करने और अपनी सारी कहानियां सुनाने के बजाय, दूसरे को सुनने की कोशिश करें।

  • जवाब देने की बजाय ज्यादा सवाल पूछने की कोशिश करें। साधारण बात शुरू करने के सवाल अच्छे होते हैं। “आप क्या काम करती है?” और “आप कहां बड़ी हुई?” जैसे सवाल पूछने की कोशिश करें। 
  • हमेशा यह बताएं कि आप सुन रहे हैं। मुस्कुराए, सर हिलाएं, और कभी-कभार “ओह” और “अच्छा” जैसे जवाब भी दे। उसके बाद और सवाल भी पूछे। उसकी कहानियों और निजी जानकारियों के बारे में और डिटेल मांगे।
  • सेक्सुअल (sexual) आकर्षण पूरी तरह से पर्सनालिटी (personality) पर निर्भर करता है। किसी व्यक्ति को करीब से जानना आपके मन में उनके प्रति सेक्सुअल भावनाओं को और बढ़ा सकता है। आप उनके साथ सेक्स और भी ज्यादा एन्जॉय करेंगे अगर आप उस व्यक्ति को जानते हो।


कॉंफिडेंट रहे:
 आत्मविश्वास के प्रति अधिकतर लोग आकर्षित होते हैं। अगर आप खुद के साथ कंफरटेबल होंगे, तो लोग आपकी तरफ खीचेंगे। जब आप आपकी चहेती लड़की से बात करें, तो आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करें।

  • ध्यान रखें कि आत्मविश्वास और अहंकार में फर्क होता है। अपनी प्रशंसा करने के लिए बातचीत में हावी होना सही नहीं है। लेकिन अपने ऊपर गर्व करने में कोई बुराई नहीं। जैसे आप जो करते हैं, जहां से हैं, और अपने बारे में और भी डिटेल जो वह आपसे पूछे।
  • उसे हसाएँ। जिनकी मजाक करने की आदत होती है, उनसे कई लोग आकर्षित होते हैं। उचित मज़ाक करके उसे इम्प्रेस करने की कोशिश करें।[६]


फ्लर्ट करने के लिए बॉडी लैंग्वेज का उपयोग करें:
 डायरेक्ट (direct) और कॉन्फिडेंट बॉडी लैंग्वेज का इस्तेमाल आप के इरादों को सही तरीके से बयान कर सकता हैं। आप एक लड़की की ओर आकर्षित हैं और फिजिकल होना चाहते हैं, यह बताने के लिए संकेतों का इस्तेमाल करें।

  • सीधा खड़े हो। अपना सर ऊंचा रखें और कंधे थोड़े पीछे की ओर रखें। अपने हाथों की घड़ी ना करें और अपनी छाती के सामने ड्रिंक ना पकड़े। हर तरीके से यह बताएं कि आप कॉन्फिडेंट (confident) हैं।
  • टच बैरियर को फ्लर्ट करते हुए तोड़ने के तरीके खोजें और सेक्सुअल टेंशन पैदा करें। लड़की का हाथ पकड़ कर उसे बार (bar) या जहां भी आप मिले हैं, उसके आसपास घुमायें। उसकी कमर के निचले हिस्से पर हाथ रखकर उसे गाइड करें। लड़की को अपने टच (touch) के साथ कंफर्टेबल करने की कोशिश करें।

उचित पिक-अप लाइन (pick-up line) का उपयोग करने की कोशिश करें: पिक-अप लाइन (pick-up line) की एक खराब प्रतिष्ठा है, लेकिन अगर आप एक ऐसी पिक-अप लाइन चुनते हैं, जो ज्यादा उपयोग नहीं की जाती और बेबुनियाद नहीं है, तो यह वास्तव में आप की शोभा को उजागर कर सकती है और महिला आपकी ओर आकर्षित हो सकती है।

  • पिक-अप लाइंस (pick-up lines) पर रिसर्च से पता चला है कि यह एक ऐसी ची़ज हैं जिसमें अपने अच्छे गुणों को उजागर करना — यानी थोड़ी डिंग मारना — अच्छा साबित हो सकता है। महिलाएं ज्यादातर ऐसी पिक-अप लाइंस को कम पसंद करती हैं, जो केवल खोखली प्रशंसा होती हैं या कामुक (sexual) होती हैं। वह ऐसी पिक-अप लाइंस में ज्यादा रुचि रखती हैं, जो उन्हें एक अजनबी के बारे में कुछ सीखने को देती हैं। उदाहरण के लिए अगर आप एक हेल्थ वर्कर जैसे मेल नर्स हैं, तो आप कुछ इस तरह की कोशिश कर सकते हैं, “यह पार्टी बहुत बेजान है, नहीं? इस पार्टी में पहले से ही जान नहीं थी या हमारे आने के बाद ये बेजान हो गई।” या अगर आप एक फायर फाइटर (fire fighter) हैं, तो कह सकते हैं, “क्या यहां सचमुच गर्मी है या सिर्फ मुझे ऐसा लग रहा है? एक फायर फाइटर (fire fighter) के तौर पर मेरे ख्याल से तुम्हारी हॉटनेस ही इस गर्मी का कारण है।”[९]
  • यदि आप एक पिक-अप लाइन (pick-up line) चुनना चाहते हैं, तो कोई ऐसी चतुर (pick-up line) चुने, जो आपके व्यक्तित्व या जीवन के एक पहलू को उजागर करती है। अपने व्यवसाय में पर बात करें, यदि वह मजेदार है, या आपके कुछ शौक या पॉजिटिव गुणों की बात करें लेकिन इसे केवल एक पिक-अप लाइन (pick-up line) पर ना छोड़ें। रिसर्च से पता चलता है कि पिक-अप लाइंस तब बेहतरीन काम करती है, जब आप उनके बाद बातचीत शुरू करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu