हेल्‍दी सेक्‍स के लिए कितनी देर करना चाहिए इंटरकोर्स

सेक्स करते समय इंटरकोर्स यानी वेजाइनल पेनिट्रेशन का समय आपके और आपके पार्टनर के बीच हेल्‍दी सेक्‍स की गुणवत्‍ता तय करता है। ज्‍यादातर कपल्स इसे देर तक तक करना चाहते हैं। लेकिन अन्‍य शारीरिक क्रियाओं की तरह ही सेक्स के दौरान इंटरकोर्स का भी एक तय समय होता है। क्‍या आप जानते हैं कि रिलेशनशिप में हेल्‍दी सेक्‍स के लिए कितनी देर इंटरकोर्स करना होता है ठीक। हेल्‍दी सेक्स के लिए कितने मिनट का पेनिट्रेशन पर्याप्त हैं, और कितने का बहुत कम हैं?

हेल्‍दी सेक्‍स के लिए लोग कितनी देर सेक्स करना चाहते हैं

80 प्रतिशत पुरुष और महिलाएं दोनों आधे घंटे तक सेक्स करना चाहते है। सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए 20-30 मिनिट से भी ज्यादा समय लग सकता है। सेक्स एक ऐसा शब्द है जिसके बारे में ज्यादातर लोग बात नहीं करना चाहते लेकिन इसे करना सब चाहते हैं अक्सर सेक्स के दौरान पुरुषों को केवल अपने प्लेजर की फिक्र होती है और वह अपनी साथी की खुशी और ऑर्गेज्म के बारे में कम सोचते हैं लेकिन जब सेक्स के दौरान पेनिट्रेशन की बात आती है तो हर मर्द इसे देर तक करना चाहता है। महिलायें, विशेष रूप से, अपने साथी के बारे में शिकायत करती हैं की कि वे बिस्तर पर लंबे समय तक नहीं रह पाते हैं ज्यादातर महिलाओं का मानना है की औसत पुरुष 11-14 मिनिट ही सेक्सुअल इंटरकोर्स के लिए दे पाते हैं।

हेल्‍दी सेक्‍स के लिए इतनी देर तक होना चाहिए इंटरकोर्स

औसत महिलाएं 25 मिनट और 51 सेकंड के लिए सेक्स का आनंद लेना चाहती थीं, जबकि पुरुषों के लिए यह 25 मिनट और 43 सेकंड था।

25 मिनट तक पेनिट्रेशन हर किसी के लिए आसान नहीं हो सकते हैं। हालाँकि, यह जरूरी नहीं कि आप इन 25 मिनट सेक्स ही करें, क्योंकि पिछले कई अध्ययनों से पता चला है कि सेक्स का आनंद लेने के अन्य तरीके भी हैं जिनमें योनी में लिंग का प्रवेश (पेनिट्रेशन) शामिल नहीं है।

कितनी देर तक आप सेक्स (intercourse) कर सकते हैं यह इस बात पर भी निर्भर करता है की आपकी महिला पार्टनर इसे कैसे लेती है। महिला पार्टनर को खुश रखने के लिए आपकी सेक्स टाइमिंग अच्छी होनी चाहिए। लगभग प्रत्येक महिला यही चाहती है कि उनका साथी बेड पर लंबे समय तक उसका साथ दे और झटके लगता रहे, बेडरूम में बेहतर सेक्स परफॉर्मेंस देकर आप उन्हें ऑर्गेज्म (orgasm) दिला सकते हैं और सेक्स करने का पूरा मजा भी ले सकते हैं।

हेल्‍दी सेक्‍स के लिए इंटरकोर्स कितनी देर करना चाहिए यह मायने नहीं रखता क्योंकि सेक्स सिर्फ करने और खुद को संतुष्टि दिलाने के लिए नही होता है। सेक्स खुद को पार्टनर के साथ मानसिक और भावनात्मक रूप से जुड़ने का तरीका होता है ताकि दोनों इसका बराबर आनंद ले सकें। इसलिए सेक्स करते समय इंटरकोर्स टाइमिंग की चिंता न करें अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ाये और अपनी महिला साथी को ऑर्गैज़म तक पहुचाएं।

सेक्स करने का सबसे अच्छा और बुरा समय

पुरुषों ने बढ़ती उम्र और अनुभव के साथ लंबे समय तक बिस्तर पर रहने की सूचना दी है, जो उस अभ्यास को वास्तव में सही बनाता है। एक अन्य अध्ययन में पता चला है कि कपल्स के बीच, महिलाओं को अपनी कामेच्छा में गिरावट का सामना करना पड़ता है जब वे रात के समय सेक्स करती हैं। पुरुषों और महिलाओं के बीच समय का काफी अंतर होता है जब उनकी कामेच्छा में वृद्धि होती है। पुरुषों के विपरीत, महिलाएं रात के दौरान अधिक थक जाती हैं, जिससे वह अच्छे से सेक्स नहीं कर पाती है। अधिकांश महिलाओं ने इस बात को स्वीकार्य किया की सुबह के समय सेक्स करने पर उन्हें जल्दी ऑर्गैज़म प्राप्त होता है, और उन्हें सेक्स में सन्तुष्ट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu