क्या आप जानतें हैं एक रात में कितनी बार करना चाहिए? ताकि हेल्थ पर असर न पड़े, एक रात में कितनी बार पत्नी के साथ रोमांस करना चाहिए ताकि सेहत से जुड़ी कोई समस्या न हो? एक रात में अधिक से अधिक बार कितनी बार करना चाहिए? क्या यह सच है कि अगर कोई व्यक्ति एक ही रात में एक से अधिक बार फिजिकल होता है, तो उसकी करने की क्षमता कम हो जाती है? आइये जानतें हैं एक रात में कितनी बार करना चाहिए (Ek Raat Me Kitni Bar Kare) और क्यों।

कई बार पुरुष के जल्दी ठन्डे हो जाने पर उनकी वीबी पूरी तरह खुस नहीं हो पति और वह एक रात में कम से कम 2 से 3 बार रोमांस करने की इच्छा रखतीं हैं तो अब मर्दों के मन में सवाल आता है की आखिर एक रात में कितनी बार करें ताकि उनकी वीबी उनसे संतुष्ट होती रहें।

एक रात में बार-बार रोमांस  करने की कोई निश्चित संख्या नहीं है, सबसे ज़्यादा ज़रूरी है कि आप उन पलों को एंजॉय करें। लोग बाद के महीनों की तुलना में शादी के शुरूआती दिनों में अधिक बार रोमांस करते हैं। हनीमून में तो लोग रात भर में कई बार करते हैं। मेरी सलाह है कि आप दोनों अपनी इच्छा के आधार पर ही इसे करें, आपकी इक्षा और आपकी टाइमिंग के हिसाब से आप इसे रात में उतनी बार करें जितनी आपको जरुरत हो। कामेच्छा के नुकसान के बारे में, मैं कहना चाहूंगा कि यह कई चीजों पर भी निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, बहुत अधिक थकान, बार-बार एक ही काम करने से बोरियत महसूस करना, आदि।

लेकिन ये चीजें आपको स्थायी रूप से प्रभावित नहीं करती हैं। रात में बेहतर प्रदर्शन के लिए आपको किसी तरह की दवा की जरूरत नहीं है। एक रात में कितनी बार रोमांस करें इसकी अधिक जानकारी के लिए आप अपने फैमिली डॉक्टर से सलाह भी ले सकते हैं।

यह कोई निर्धारित नहीं कर सकता कि आपको एक रात में कितनी बार करना चाहिए। इसका कोई सही नियम नहीं है। दुनिया में हरे एक के लिए यह अलग होता है। आपकी बॉडी की ज़रूरतें, आपकी केमिस्ट्री, सहयोग आदि जैसे कई चीजों पर यह निर्भर करता है कि आप एक दिन में कितनी बार करते हो या करना चाहते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu