संभोग के दौरान Sex Toys का इस्तेमाल क्यों करना बेहतर हो सकता है?

आप सेक्स टॉय (Sex Toy) का इस्तेमाल सेक्स को बेहतर बनाने के लिए करते हैं तो यह भी एक अच्छा आइडिया है। जब आप अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बना रहे होते हैं तो उस समय भी आप सेक्स का आनंद बढ़ाने के लिए सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यौन संबंध बनाते समय क्या आपने कभी सेक्स टॉय का इस्तेमाल किया है? अगर हां, तो आपको जरूर पता होगा कि ये कितना बेहतर हो सकता है। सेक्स टॉय का इस्तेमाल ज्यादातर लोग उस समय करते हैं जब वह अकेले होते हैं। चाहे पुरुष हों या महिलाएं, सभी के लिए मार्केट में सेक्स टॉय उपलब्ध होते हैं। लेकिन अगर आप सेक्स टॉय का इस्तेमाल सेक्स को बेहतर बनाने के लिए करते हैं तो यह भी एक अच्छा आइडिया है। जब आप अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बना रहे होते हैं तो उस समय भी आप सेक्स का आनंद बढ़ाने के लिए सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हालांकि हमारे समाज में सेक्स टॉय के इस्तेमाल को लेकर लोगों के विचार सीमित हैं। बावजूद इसके सेक्स टॉय आपकी जिंदगी में भरपूर आनंद लेकर आ सकता है। बहुत से लोगों ने सेक्स टॉय के बारे में सुना तो है, लेकिन उन्हें इस्तेमाल नहीं किया। आइए, सबसे पहले जानते हैं कि सेक्स टॉयज आखिर काम कैसे करते हैं?

सेक्स टॉय इस्तेमाल करने के तरीके
आप सेक्स टॉय का इस्तेमाल आप बहुत आसानी से कर सकते हैं। मार्केट में कई तरह के सेक्स टॉय उपलब्ध होते हैं। कई सेक्स टॉय मोबाइल फोन की तरह चार्ज किए जा सकते हैं तो कई सेक्स टॉय मैनुअल इस्तेमाल करने के लिए भी बनाए होते हैं। दोनों ही तरीकों के सेक्स टॉयज से आप प्लेजर पा सकते हैं। जो सेक्स टॉय चार्ज किए जाते हैं वह वाइब्रेटिंग के साथ आते हैं। सेक्स टॉय बिल्कुल सेक्स जैसा अनुभव देते हैं।

1. कुछ नया करने के लिए
अगर आप एक ही तरह से सेक्स करने से बोर हो चुके हैं तो आप सेक्स का आनंद लेने के लिए सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक ही तरह से सेक्स करते हुए कोई भी बोर हो सकता है और सेक्स लाइफ में नयापन लाने के लिए सेक्स टॉय का इस्तेमाल करना एक बेहतर विकल्प है। यह आपको एक गजब का अनुभव देगा। चाहे पुरुष हों या महिलाएं दोनों ही यौन संबंध बनाते समय सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. महिलाओं को भी मिलेगा पूरा मजा
बहुत-सी महिलाएं सेक्स करते हुए पूरी तरह संतुष्टि नहीं ले पातीं। पुरुष जल्दी ही ऑर्गेज्म प्राप्त कर लेते हैं जिसके कारण महिलाएं पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो पातीं। इससे रिश्ते में निराशा पैदा हो सकती है। इस निराशा को दूर करने के लिए आप यौन संबंध बनाते समय अगर आप सेक्स टॉय का इस्तेमाल करेंगे तो आप आसानी से अपनी पार्टनर को संतुष्ट कर पाएंगे। पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ऑर्गेज्म प्राप्त करने में ज्यादा समय लगाती हैं। ऐसे में अगर सेक्स टॉय का इस्तेमाल किया जाएगा तो महिलाएं भी ऑर्गेज्म प्राप्त कर पाएंगी।

3. सेक्स का भरपूर आनंद
यौन संबंध बनाते समय सेक्स टॉय का इस्तेमाल इसलिए भी किया जा सकता है, क्योंकि इससे सेक्स का भरपूर आनंद मिल सकता है। हालांकि, बिना सेक्स टॉय के भी सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं, लेकिन सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने से आपको बेहतर ऑर्गेज्म प्राप्त हो सकता है। खासकर महिलाएं इसका ज्यादा आनंद ले सकती हैं। जब पुरुष सेक्स कर रहे होते हैं तो वह उस दौरान सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर के एक्स्ट्रा प्लेजर का आनंद अपनी पार्टनर को दे सकते हैं।

4. फोरप्ले के लिए है बेहतर
बहुत से लोग ठीक तरह से फोरप्ले नहीं करते हैं। फोरप्ले करते समय अगर आप सेक्स टॉय का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आप बेहतर फोरप्ले कर पाएंगे। सिर्फ जननांगों पर ही सेक्स राय का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, बल्कि आपको पूरे शरीर पर सेक्स टॉय का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आप बेहतर फोरप्ले कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu