पुरुषों में सेक्स के प्रति घटती इच्छा, ये हो सकते हैं कारण |Adult sex toys India

सेक्स एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए काफी अहमियत रखता है। सेक्स से दो लोगों के बीच का रिश्ता और मजबूत होता है। अक्सर, कई कारणों की वजह से सेक्स लाइफ ऊबाउ होने लगती है। पुरुषों के साथ ऐसा अक्सर होता है। वे बहुत जल्द सेक्स लाइफ से दिलचस्पी खोने लगते हैं। कई बार महिलाएं इस चीज को समझ नहीं पाती हैं। उन्हें लगता है कि शायद अब उनमें वो सेक्स अपील नहीं रही, शायद इस वजह से उनके पार्टनर उनमें दिलचस्पी खोते जा रहे हैं। हालांकि, यह जानना बेहद जरूरी है कि आपके मेल पार्टनर की सेक्स लाइफ में दिलचस्पी कम होने के पीछे क्या कारण (causes of low sex drive in men) है। पुरुषों की सेक्स के प्रति उदासीनता के पीछे कई कारण हो सकते हैं

टेस्टोस्टेरोन में कमी

टेस्टोस्टेरोन हार्मोन पुरुषों में सेक्स की इच्छा को बढ़ाता है। इस हार्मोन के कम हो जाने से सेक्स ड्राइव (causes of low sex drive in male) में भी कमी आ जाती है। टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में कमी की कई वजह हो सकती है। वजह जानने के लिए आप डॉक्टर के पास जाएं

डिप्रेशन

मेल पार्टनर डिप्रेशन का शिकार हो, तो भी उसे सेक्स में दिलचस्पी नहीं रह जाती। उनकी मानसिक स्थिति आपको समझनी चाहिए। इस समय मानसिक रूप से आपको अपने पार्टनर को सपोर्ट करना चाहिए।

सेक्स परफॉर्मेंस की चिंता

सेक्स के दौरान पुरुष अपनी महिला पार्टनर को संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं इस बात की चिंता उन्हें सताती है। कई बार पुरुष इस बात को अपनी मर्दानगी से जोड़कर देखते हैं। इस वजह से कई बार परफॉर्मेंस एंग्जायटी होने लगती है जिस वजह से भी पुरुष पूरी तरह से पार्टनर के साथ सेक्स से दूरी बना लेते हैं।

बोरियत महसूस होना

सेक्स लाइफ में मर्द और औरत दोनों की अलग-अलग जरूरत होती है। ज्यादातर मामलों में सेक्सुअल रिलेशनशिप में पुरुष पार्टनर नई चीजें ट्राइ करना चाहते हैं लेकिन कई बार महिलाएं इसमें दिलचस्पी खोने लगती हैं। महिलाओं की खोती दिलचस्पी की वजह से पुरुष पार्टनर सेक्स में बोरियत महसूस करने लगते हैं। इस वजह से वो कहीं न कहीं सेक्स में रुचि खोने लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu