बेहतर सेक्स लाइफ के लिए खाएं शहद और अदरक, जानें यह नुस्खा तैयार करने का सही तरीका

शहद और अदरक (Honey and ginger benefits) एक ऐसा नुस्खा है। जो,  कई हेल्थ प्रॉब्लम्स का घरेलू इलाज ( sexual problems natural remedies) है। इसे,  स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से राहत पाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। तो वहीं, यह सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का भी एक अच्छा तरीका है। जी हां,  साधारण लेकिन बार-बार प्रयोग किए जाने वाले इस कॉम्बो की मदद आप अपनी सेक्सुअल हेल्थ सुधारने के लिए भी कर सकते हैं।

दरअसल,  अदरक एक एप्रोडिजिएक (aphrodisiac) या कामोत्तेजना बढ़ाने वाला फूड है। इसके,  सेवन से इम्पोटेंसी और प्रीमैच्योर इजैक्युलेशन जैसे सेक्सुअल इश्यूज़ में मदद करता है। जबकि,  शहद में बोरोन (boron) नामक एक मिनरल तत्व होता है। जो,  मेल सेक्स हार्मोन्स यानि टेस्टोस्टेरोन (testosterone) का उत्पादन बढ़ाते हैं

ऐसे करें हनी- जिंजर का सेवन:

आधा चम्मच अदरक का रस लें। इसके साथ आधा उबला हुआ अंडा और एक चम्मच (शहद) के साथ खाएं।  इसे,  रोज़ाना खाएं। सोने से पहले इस नुस्खे का सेवन सही माना जाता है।

Benefits of honey and giner in sexual life

जवाकुसुम या हिबिस्कस (hibiscus for sexual problems) के फूलों के अर्क में शहद और अदरक मिलाकर पीने से भी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या प्रीमैच्योर इजैक्युलेशन जैसी समस्याओं से राहत मिलती है। इसे,  एक बहुत पुराना नुस्खा माना जाता है। जिसे,  पुरुषों की सेक्सुअल प्रॉब्लम्स का एक सेफ और असरदार नुस्खा माना जाता रहा है।

दरअसल,  ये तीनों चीज़ें शरीर में रक्त के संचार या ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने का काम करते हैं। जिससे,  जेनाइटल एरिया में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है। अदरक और शहद में ऐसे अमिनो एसिड्स भी होते हैं जो सेरोटोनिन का स्तर बढ़ाते हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल:

5-6 हिबिस्कस के फूल लेकर उनका रस निकालें। इसमें,  आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच अदरक का रस मिलाएं। इसे,  दिन में एक बार पीएं।(Honey and ginger benefits)

डायबिटीज़ और किडनी रोग के मरीज़ों की सेक्सुअल हेल्थ पर उनकी बीमारी का असर पड़ता है। इसीलिए, अगर, आपको डायबिटीज़ या किडनी से जुड़ी परेशानियां हैं। तो, किसी डॉक्टर की सलाह के बाद ही इन नुस्खों का सेवन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu