What to do immediately after making a physical relationship

सेक्स लाइफ कैसी होनी चाहिए? सबसे अच्छी सेक्स ड्राइव के लिए क्या खाएं और क्या नहीं? शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिए? बहुत सारे सवाल और सलाह हैं जो अक्सर जोड़ों को दी जाती हैं ताकि वे अपनी शारीरिक संबंध बनाने की क्षमता में सुधार कर सकें। लेकिन क्या कपल्स को पता है कि शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या करना चाहिए? आइए जानते हैं:

चाहे आप हाल ही में नए साथी के साथ शारीरिक संबंध बना रहे हों या अपने वर्तमान साथी के साथ लंबे समय से शारीरिक संबंध बना रहे हों, सुरक्षित यौन संबंध बनाना कभी भी गलत बात नहीं है। यदि आपके साथी ने कंडोम का उपयोग किया है, तो शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद कंडोम के कटने या फटने की जांच करें और इसे ठीक से डिस्पोज करना सुनिश्चित करें। जब तक आप एक बच्चे के लिए गर्भधारण करने की कोशिश नहीं कर रही हैं, तब तक कंडोम की जांच गर्भावस्था की आशंका को रोकने में मदद कर सकती है।

सेक्स करने के तुरंत बाद बाद टॉयलेट जाएँ

सेक्स करने के बाद सबसे पहले कपल्स का टॉयलेट जाना बहुत जरूरी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सेक्स के दौरान बैक्टीरिया मूत्रमार्ग में फ़ैल सकते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। पेशाब करने के बाद, निजी हिस्से को अच्छी तरह से साफ करें।

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद योनि स्राव की जाँच करें

विषम-रंग का निर्वहन संक्रमण या रक्तस्राव का संकेत हो सकता है, इसलिए सेक्स के तुरंत बाद इसकी जाँच करें और अपने योनि स्राव की निगरानी करें।

सेक्स करने के तुरंत बाद बाद योनि को साफ करें

हम यह नहीं कह रहे हैं कि आपको योनि को अन्दर तक धोने की करने की आवश्यकता है (हम इसे कभी भी अनुशंसित नहीं करते हैं!), लेकिन संवेदनशील क्षेत्रों के लिए उपयुक्त गीले कपड़े के साथ अपनी योनि के बाहरी क्षेत्रों को पोंछ लें। यूटीआई से बचाव के लिए वेजाइना को आगे से पीछे की ओर पोंछना याद रखें।

अगर नए पार्टनर के साथ सेक्स किया है तो जाँच करवाएं

यदि आप हाल ही में नए पार्टनर के साथ सोए हैं, तो बेहतर होगा कि आप अपना परीक्षण करवाएं ताकि आप सुरक्षित रहें।

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद पानी पीना

हमेशा सेक्स के बाद पेशाब करना और पानी पीना एक अच्छी आदत है जो आपको अधिक पेशाब करने में मदद करती है। यह आपके शरीर को अधिक बैक्टीरिया को बाहर निकालने में मदद करेगा और संक्रमण को होने से रोकेगा। सभी जोरदार फिजिकल इंटिमेसी के बाद खुद को हाइड्रेट करना भी एक अच्छा विचार है। संबंध बनाने के बाद पेशाब करना क्यों आवश्यक है, जानिए

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद अपने हाथ धोएं

यदि आपने सेक्स के दौरान अपने या अपने साथी के जननांगों को छुआ है, तो आपको किसी भी बैक्टीरिया से छुटकारा पाने के लिए अपने हाथों को साबुन और पानी से धोना चाहिए।

सेक्स करने के तुरंत बाद बाद अपने सेक्स टॉयज को साफ करें

सेक्स टॉयज संक्रमण और यौन संचारित रोगों को फैला सकते हैं अगर उन्हें ठीक से साफ न किया जाए। सफाई निर्देशों के लिए पैकेजिंग की जांच करें क्योंकि विभिन्न प्रकार के सेक्स खिलौनों को सफाई के विशिष्ट तरीकों की आवश्यकता होती है। यदि आप बॉक्स को फेंक देते हैं, तो खिलौने को पोंछने के लिए तरल जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी का उपयोग करने के लिए नियम का पालन करें।

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या करें में अंडर गार्मेंट्स चेंज करें

यौन संबंध बनाने से पहले, भले ही आप टाइट अंडर गार्मेंट्स पहने हों, लेकिन शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद केवल आरामदायक अंडर गार्मेंट्स को ही पहनना चाहिए। कोशिश यह होनी चाहिए कि सूती कपड़े के अंडर गार्मेंट्स पहनें। सेक्स के बाद त्वचा पर नमी आना सामान्य है, इसलिए सूती अंडर गार्मेंट्स से संक्रमण नहीं होता है, इसलिए सही अंडर गार्मेंट्स चुनें। जानें रात को बिना कपड़ों के सोने से होते है ये 6 फायदे, वजाइना से लेकर स्किन र‍हती है हेल्‍दी।

सेक्स करने के तुरंत बाद क्या करें में कुछ खाएं

सेक्स के दौरान शरीर में बहुत अधिक कैलोरी बर्न होती है और एनर्जी लेवल भी गिरने लगता है। इस स्तर को ठीक करने के लिए, सेक्स के बाद कुछ हल्के स्नैक्स लेने चाहिए। शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद हल्का नाश्ता या ग्रीन टी पिएं। जानें बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu